Thursday, March 26, 2020

सोनभद्र के रौप घसिया बस्ती में 120 परिवार को पानी व राशन मुहैया कराने के सन्दर्भ में


---------- Forwarded message ---------
From: PVCHR Communication <cfr.pvchr@gmail.com>
Date: Thu, Mar 26, 2020 at 1:05 PM
Subject: सोनभद्र के रौप घसिया बस्ती में 120 परिवार को पानी व राशन मुहैया कराने के सन्दर्भ में
To: <cmup@up.nic.in>
Cc: <dmsonb@nic.in>, lenin <lenin@pvchr.asia>



सेवा में
माननीय मुख्यमंत्री महोदय
उत्तर प्रदेश सरकार
लखनऊ

विषय: सोनभद्र के रौप घसिया बस्ती में 120 परिवार को पानी व राशन मुहैया कराने के सन्दर्भ में

महोदय,

विदित हो कि राबर्ट्सगंज के रौप गाँव के रौप घसिया बस्ती में  लगभग 120 परिवार रह रहे है। इन लोगो को पानी लेने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग को पार करके बंधा से पानी लाना पड़ता है। इसके पहले कई बार हैंडपंप की बोरिंग हुई लेकिन पथरीला होने के कारण कुछदिन तक पानी आया और फिर सूख गया। 

अभी जब उक्त परिवार पानी लेने जा रहे है तो स्थानीय पुलिस उनको जाने नहीं दे रही है|जिसके वजह से बिना पानी के दिनभर गुजरना पड़ रहा है| जबकि कोरोना वायरस के बचाव के लिए कुछ कुछ समय पर हाथ धोने के लिए कहा जा रहा है| साफ़ सफाई नहीं होने के कारण कई तरीके के बीमारी के चपेट में आ जाते है। 

इसके पहले हमारी संस्था ने इस बस्ती में बोरिंग कराकर सबमर्सिबल और जनरेटर लगवाया। सबमर्सिबल को इसी बस्ती के संतोष ने निकालकर अपने घर मे लगवा लिया है। 

दूसरी तरफ इस बस्ती के लोग सरकार द्वरा आयोजित कार्यक्रम में कर्मा नृत्य करके अपना खर्च चलते है वही कुछ लोग दिहाड़ी मजदूरी करके|

 अतः आपसे निवेदन है कि उक्त रौप घसिया बस्ती में पानी का टैंककर भेजवाने व राशन मुहैया कराने की कृपा करे जिससे इस बस्ती के लोग भी कोरोना वायरस से अपने बचाव करके इस चक्र को तोड़ने अपनी सक्रिय भागीदारी कर सके|



भवदीय

(लेनिन रघुवंशी)
संयोजक