Thursday, August 23, 2012

उत्तर प्रदेश के इलाहाबद मे नगर पुलिस ने वसूली से इनकार पर दुकानदार के साथ सरेआम किया पिटाई और सीने पर चढाई मोटरसाइकिल के सम्बनध मे !


सेवा मे,
          श्रीमान अध्यक्ष महोदय,
          राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग,
          नई दिल्ली - भारत !
विषय : - उत्तर प्रदेश के इलाहाबद मे नगर पुलिस ने वसूली से इनकार पर दुकानदार के साथ सरेआम किया पिटाई और सीने पर चढाई मोटरसाइकिल के सम्बनध मे !
महोदय,
          हम आपका ध्यान विषयक के सन्दर्भ मे आकृष्ट कराना चान्हुंगा, 18 अगस्त, 2012 को नगर पुलिसकर्मियो फुटपाथी दुकानदारो से नियमित वसूली करने पहुचे, वही एक व्यक्ति फल बेचता है जहा बेंचू सिह यादव नाम का सिपाही वहा पहुंचा और उन्होने उस दुकानदार से 50 रूपये मांगे ! मना करते ही बेंचू सिह यादव (सिपाही) का गुस्सा सातवे आसमान पर जा पहुंचा और तमतमाये सिपाही जी ने लात, घूंसो और लाठी से जमकर धुनाई किये, उसके बाद सडक पर गिराकर पीडित के सीने पर अपनी मोटरसाइकिल चढा दिये !
संलग्नक :- Please find the attached file,
         मामले मे जब वहा भीड इकठ्ठा होने लगी तब सिपाहीगण वहा से खिसक गये और इंस्पेक्टर साहब मय फोर्सपहुच गये, मामला मे रफा - दफा करने की कोशिश कर खिसक गये !
        मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना मे लिपा पोती की जा रही है, जिससे तानाशाही प्रवृति को बढावा मिलेगा और गरीब - वंचित लोंग लोकतंत्र मे भी सामंती व्यवहार से कुचले जा रहे है !
         अत: श्रीमान से निवेदन है की मामले मे हस्तक्षेप क्रते हुए त्वरित न्यायोचित कार्यवाही करने के साथ पीडित व गवाहो को सुरक्षा प्रदान करने की कृपा करे !
भवदीय
(डा0 लेनिन)
मानवाधिकार जन निगरानी समिति,
सा. 4/2ए., दौलतपुर, वराणसी - 221002,
उत्तर प्रदेश - भारत !
मो0 - +91-9935599333.
ई-मेल - lenin@pvchr.asia,

Please Visit :-
www.pvchr.asia
Police torture and corruption in allahabad